Breaking News

WhatsApp ने लॉन्च किया Message Edit करने का न्यू फीचर, इस प्रकार से करेगा काम बस करना होगा ये काम

WhatsApp Message Edit Fracture: WhatsApp ने लॉन्च किया मैसेज एडिट करने का ऑप्शन, देखें कैसे करेगा काम – अगर आपके पास Android मोबाइल है तो आपके मोबाइल में WhatsApp होना नॉर्मल है और जब से WhatsApp चलना शुरू हुआ है आपके दिमाग में एक फीचर आ गया है। आपको हमेशा यह जरूरत महसूस हुई होगी कि जब आप कोई गलत मैसेज भेजते हैं तो उसे कैसे एडिट किया जाए तो आज हम आपके लिए एक बड़ी खुशखबरी लेकर आए हैं व्हाट्सएप ने अब एडिट मैसेज का फीचर लॉन्च किया है जिसकी जानकारी आज हम आपको देने जा रहे हैं।

WhatsApp Message Edit Fracture

व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए समय-समय पर कई तरह के अपडेट लाता रहता है, जिससे इतने सालों के बाद भी व्हाट्सएप सबसे लोकप्रिय मैसेंजर एप्लिकेशन में से एक बना हुआ है, लेकिन इतने लंबे इंतजार के बाद व्हाट्सएप ने एक ऐसा फीचर लॉन्च किया है, जिसे सभी यूजर्स इस्तेमाल कर सकते हैं। किसी से बात करते समय मैसेज टाइप करने में गलती हो जाना सामान्य बात है, लेकिन इसे ठीक करने का ऑप्शन न होने के कारण यूजर को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता था और उस मैसेज को डिलीट करना पड़ता था, लेकिन अब यह समस्या दूर होने वाली है। व्हाट्सएप ने अपने यूजर्स को एडिट मैसेज का विकल्प दिया है।

व्हाट्सएप एडिट मैसेज फीचर की जानकारी इसके नाम से ही मिल गई होगी कि यह मैसेज को एडिट करने का एक विकल्प है, अगर आप किसी को मैसेज भेजते हैं और उसमें कोई गलती हो जाती है या आप उसे एडिट करना चाहते हैं तो अब व्हाट्सएप इसके लिए ऑप्शन दिया गया है, हालांकि इसे व्हाट्सएप बीटा वेब वर्जन के लिए ही जारी किया गया है, लेकिन जल्द ही इसे एंड्रॉइड वर्जन पर भी लॉन्च किया जाएगा, जिसके बाद मोबाइल पर भेजे गए व्हाट्सएप मैसेज को भी एडिट किया जा सकता है, व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं के लिए जारी किया गया है, लेकिन जल्द ही व्हाट्सएप इस विकल्प को एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लिए भी ला रहा है।

व्हाट्सएप मैसेज को कैसे एडिट करते हैं

  • अगर आप मोबाइल में व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते हैं तो एंड्रॉयड वर्जन के लिए आपको थोड़ा इंतजार करना होगा।
  • वॉट्सऐप द्वारा नया वर्जन लॉन्च करने के बाद आपको सबसे पहले अपने वॉट्सऐप को प्ले स्टोर से अपडेट करना होगा।
  • इसके बाद जब भी आप कोई मैसेज भेजेंगे तो आपको उस मैसेज को एडिट करने के लिए लॉन्ग प्रेस करना होगा।
  • अब आपको एडिट का ऑप्शन दिखेगा उस पर क्लिक करते ही आप उस मैसेज को एडिट कर पाएंगे।
  • आप अपने मैसेज को भेजने के बाद 15 मिनट तक कितनी भी बार एडिट कर सकेंगे, 15 मिनट के बाद आप उस मैसेज को एडिट नहीं कर पाएंगे।

About aviindianews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *