Breaking News

अब UPI से एटीएम झट से निकाले पैसे नहीं होगी Debit Card की जरुरत, इस प्रकार निकले पैसे सबसे शानदार तरीका !

Debit Card: सरकारी क्षेत्र के बैंक ऑफ बड़ौदा (BoB) ने यूपीआई के जरिए एटीएम से पैसे निकालने की सेवा शुरू कर दी है। BoB ने सोमवार को इंटरऑपरेबल कार्डलेस कैश विदड्रॉल (ICCW) सुविधा शुरू की, जिसमें ग्राहक UPI का उपयोग करके बैंक के एटीएम से नकदी निकाल सकते हैं। बीओबी ने एक बयान में कहा कि वह यूपीआई के जरिए एटीएम से नकद निकासी की सुविधा देने वाला सार्वजनिक क्षेत्र का पहला बैंक है।

Debit Card

दूसरे बैंकों के ग्राहक भी इस सेवा का लाभ उठा सकते हैं।

बैंक ने कहा कि इसकी आईसीसीडब्ल्यू सुविधा का लाभ उठाकर अन्य बैंकों के ग्राहक भीम यूपीआई और अन्य यूपीआई एप्लिकेशन का उपयोग कर एटीएम से नकदी निकाल सकेंगे। बैंक ऑफ बड़ौदा के एटीएम से कैश निकालने के लिए ग्राहकों को डेबिट कार्ड के इस्तेमाल की जरूरत नहीं होगी।

इस तरह आप यूपीआई से पैसे निकाल सकेंगे

इस सेवा का लाभ उठाने के लिए ग्राहक को बैंक ऑफ बड़ौदा के एटीएम में ‘यूपीआई कैश विदड्रॉल’ के विकल्प का चयन करना होगा। फिर निकाली जाने वाली राशि दर्ज करने के बाद एटीएम की स्क्रीन पर एक क्यूआर कोड प्रदर्शित होगा। लेन-देन को अधिकृत करने के लिए ICCW के लिए अधिकृत UPI ऐप का उपयोग करके इस कोड को स्कैन करना होगा।

डेबिट कार्ड की अब जरूरत नहीं है

बैंक के मुख्य डिजिटल अधिकारी अखिल हांडा ने कहा कि आईसीसीडब्ल्यू सेवा की शुरुआत से ग्राहकों को बिना कार्ड के नकदी निकालने की आजादी मिलेगी। बीओबी एटीएम में ग्राहक एक दिन में दो लेनदेन कर सकते हैं और एक बार में अधिकतम 5,000 रुपये निकाले जा सकते हैं।

About aviindianews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *