Breaking News

Indian Railway: ट्रेन में यात्रा करने वालों के लिए ख़ुशख़बरी, अब दिल्ली-वाराणसी के बीच हफ्ते में 3 दिन चलेगी यह स्पेशल ट्रेन यहाँ देखें सभी जानकारी

Indian Railway: दिल्ली से वाराणसी के बीच सफर करने वाले लोगों को बड़ी राहत मिलने वाली है। इस रूट पर सप्ताह में तीन दिन रेलवे की ओर से स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी। रेलवे के मुताबिक अतिरिक्त भीड़भाड़ को दूर करने और लोगों की सुविधा के लिए इस रूट पर स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी। रेलवे के अनुसार ट्रेन संख्या 04080 नई दिल्ली-वाराणसी स्पेशल ट्रेन 3 जून से 30 जून तक प्रत्येक सोमवार, शुक्रवार और शनिवार को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से शाम 7.20 बजे प्रस्थान करेगी और अगले दिन सुबह 9.45 बजे वाराणसी पहुंचेगी।

Indian Railway

इन स्टेशनों पर रुकेगी यह ट्रेन

वापसी दिशा में ट्रेन संख्या 04079 वाराणसी-नई दिल्ली स्पेशल ट्रेन 4 जून से 1 जुलाई तक प्रत्येक मंगलवार, शनिवार और रविवार को सुबह 6.35 बजे वाराणसी से चलकर अगले दिन सुबह 9.00 बजे नई दिल्ली पहुंचेगी। एसी स्लीपर और सामान्य श्रेणी के डिब्बों वाली यह विशेष ट्रेन मार्ग में दोनों दिशाओं में गाजियाबाद, मुरादाबाद, लखनऊ और प्रतापगढ़ स्टेशनों पर रुकेगी।

साबरमती-जोधपुर एक्सप्रेस ट्रेन दो और तीन जून को रद्द रहेगी

वहीं उत्तर पश्चिम रेलवे के मुताबिक साबरमती-जोधपुर एक्सप्रेस ट्रेन 2 और 3 जून को रद्द रहेगी। रेलवे के एक प्रवक्ता ने बताया कि ट्रेन संख्या 14822/14821 साबरमती-जोधपुर-साबरमती एक्सप्रेस ट्रेन ब्लॉक होने के कारण रद्द की गई है। उत्तर पश्चिम रेलवे के अजमेर मंडल के मदार-पालनपुर खंड में स्वरूपगंज-भीमना स्टेशनों के बीच पुल संख्या 771 पर काम चलने के कारण रद्द रहेगी। समाचार एजेंसी यूनीवार्ता की रिपोर्ट के मुताबिक, 2 और 3 जून को साबरमती से चलने वाली ट्रेन संख्या 14822 साबरमती-जोधपुर एक्सप्रेस ट्रेन रद्द रहेगी। वहीं ट्रेन नंबर 14821 जोधपुर से चलने वाली जोधपुर-साबरमती एक्सप्रेस ट्रेन 1 व 2 जून 2023 को रद्द रहेगी।

About aviindianews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *