Breaking News

Facebook Scam Alert: फेसबुक पर Hackers लगा रहे लाखों का चूना, मरने के बारे में झूठी डिटेल देकर करते है लाखों की ठगी यूजर्स सावधान!

Facebook Scam Alert: किसी की मौत की खबर से हर कोई परेशान हो जाता है। लेकिन स्कैमर्स इतने नीचे गिर रहे हैं कि वे इन भावनात्मक युक्तियों का उपयोग फेसबुक उपयोगकर्ताओं को धोखा देने के लिए भी कर रहे हैं। यह धोखाधड़ी वाला स्कैम फेसबुक पर तेजी से फैल रहा है, यूजर्स के अकाउंट में घुसपैठ कर रहा है और उनके कॉन्टैक्ट्स को मैसेज भेज रहा है।

Facebook Scam Alert

“देखो कौन मार गया” नाम का मैसेज यूजर्स का ध्यान खींचने के लिए भेजा जाता है। इसमें एक लिंक भेजा जाता है जो उन्हें एक नए पेज पर ले जाता है जो व्यक्ति के निधन का विवरण देता है। एक बार जब आप उस लिंक पर टैप करते हैं, तो आप अपने Facebook खाते का नियंत्रण खो सकते हैं।

साइबर सिक्योरिटी फर्म डेटाप्रोट के मुताबिक, “लुक हू डाइड” स्कैम के नाम से जाना जाने वाला स्कैम अभी फेसबुक पर सर्कुलेट हो रहा है। अन्य फ़िशिंग घोटालों के समान, इस विशेष घोटाले ने सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म पर उपयोगकर्ताओं की जिज्ञासा को बढ़ा दिया। जानिए कैसे काम करता है यह स्कैम और इससे क्या नुकसान हो सकता है।

यह नया फेसबुक घोटाला कैसे काम करता है?

फेसबुक एक ऐसी जगह है जहां हम संवेदनशील डेटा जैसे फोटो और मैसेंजर चैट साझा करते रहते हैं और यहां तक कि हम में से कई लोग खरीदारी के लिए इसका इस्तेमाल करते हैं। कहने की जरूरत नहीं है कि फेसबुक हमारे बारे में बहुत सारी व्यक्तिगत जानकारी रखता है। यही कारण है कि हैकर्स “लुक हू इज डेड” घोटालों के माध्यम से आपके फेसबुक खाते तक पहुंच प्राप्त करने का लक्ष्य बना रहे हैं।

अक्सर, यह संदेश पहले से संक्रमित मित्र की प्रोफ़ाइल से भेजा जाता है। जब आप लिंक पर क्लिक करते हैं और उस पर फेसबुक लॉगिन विवरण दर्ज करते हैं, तो स्कैमर आपका नाम और पासवर्ड दोनों चुरा लेते हैं, साथ ही आपके डिवाइस को मैलवेयर के हमलों के लिए खुला छोड़ देते हैं।

About aviindianews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *