Breaking News

Desi Jugaad In Study: पढ़ाई के लिए बच्चे ने लगाया ऐसा जुगाड़, वीडियो देख लोग हुए काफी हैरान

Desi Jugaad In Study: अक्सर लोग मुहावरों के जरिए अपनी बात कहते सुने जाते हैं। इनमें से कुछ कहावतों में शिक्षकों की तुलना कुम्हारों से की गई है, जो छात्रों को पढ़ाने और उनके भविष्य को उज्ज्वल बनाने के लिए कीमती समय में नए-नए तरीके ईजाद करते हैं। सोशल मीडिया पर पढ़ाई के दौरान बच्चों की हैरतअंगेज ट्रिक्स की तारीफ तो होती ही है, लेकिन इनमें से कुछ ट्रिक्स तो इतनी अजीब होती हैं, जिन्हें देखकर आप भी पेट पकड़कर हंसने पर मजबूर हो जाएंगे। इंटरनेट पर सामने आए इस वीडियो में एक बच्चा बड़े ही अजीबोगरीब तरीके से पढ़ाई करता नजर आ रहा है, जिसे देखकर आपका भी दिमाग चकरा जाएगा।

Desi Jugaad In Study

बच्चे ने पढ़ाई के लिए देसी जुगाड़ का इस्तेमाल किया

वायरल हो रहे इस फनी वीडियो में भारत में बच्चे का देसी जुगाड़ लोगों के मन को गुदगुदा रहा है। दरअसल बदलते समय के साथ शिक्षा का तरीका भी बदल गया है। अब बच्चों को बहुत ही आसान तरीके से पढ़ाने के लिए एक ट्रिक का इस्तेमाल किया जाता है जो बच्चों को बहुत पसंद भी आता है। अगर बच्चों को बिना किसी टेंशन के पढ़ाया जाए तो यह तरीका वाकई काफी कारगर साबित हो सकता है। वायरल हो रहे इस वीडियो में बच्चा बिस्तर पर लेटा हुआ नजर आ रहा है। वहीं दूसरी तरफ बेड के ऊपर स्टैंड में कुछ किताबें दिखाई दे रही हैं, जो टेप की मदद से केबल से जुड़ी हुई हैं। इसी बीच केबल के दूसरे हिस्से को टेप की मदद से बच्चे के सिर पर चिपका दिया जाता है। वीडियो को देखकर ऐसा लग रहा है जैसे बच्चा पढ़ाई के लिए कुछ अजीब दिमाग का इस्तेमाल कर रहा है।

देसी जुगाड़ का ये वीडियो हैरान कर देने वाला है

इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया है, जिसे खूब देखा और शेयर किया जा रहा है। वीडियो में नीचे लिखा है 2050 में रहने वाला बच्चा। इसी साल 12 मई को शेयर किए गए इस वीडियो को अब तक 3 हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं। वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है “भाई नॉलेज डाउनलोड कर रहा है” वीडियो देखने वाले यूजर्स इस पर एक से बढ़कर एक फनी कमेंट्स कर रहे हैं। वहीं, कुछ यूजर्स वीडियो को खूब मजे ले रहे हैं।

About aviindianews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *