Breaking News

Amazing Recharge Plan: बार – बार रिचार्ज का झंझट खत्म अब रु 5 में पाये रोज 600 GB डाटा और 365 दिन की वैलिडिटी, मिलेंगे Calls और SMS भी !

Amazing Recharge Plan: अगर आप बार-बार रिचार्ज की टेंशन नहीं चाहते हैं तो बेहतर होगा कि आप लॉन्ग टर्म वैलिडिटी वाले प्लान का चुनाव करें। आज हम आपको बीएसएनएल और वोडाफोन आइडिया (VI) के लंबी अवधि की वैधता वाले प्लान के बारे में बता रहे हैं। दोनों कंपनियों के पास अपने ग्राहकों के लिए 1999 रुपये का प्लान है। आज हम आपको बीएसएनएल और वोडाफोन आइडिया के 1999 रुपये के प्लान में मिलने वाले फीचर्स और बेनिफिट्स की तुलना करके बता रहे हैं ताकि आप आसानी से तय कर सकें कि आपके लिए कौन सा बेहतर रहेगा।

Amazing Recharge Plan

बीएसएनएल रुपये 1999 प्रीपेड प्लान

बीएसएनएल का प्रीपेड प्लान ढेर सारे बेनिफिट्स के साथ आता है। बीएसएनएल का 1999 रुपये का प्रीपेड प्लान 365 दिनों की वैधता के साथ किसी भी नेटवर्क पर असीमित स्थानीय और एसटीडी कॉल प्रदान करता है। प्लान में पूरी वैलिडिटी के लिए 600GB बल्क डेटा मिलता है और रोजाना 100 SMS भी मिलते हैं। कीमत और वैलिडिटी के हिसाब से देखा जाए तो प्लान में रोजाना का खर्च करीब 5 रुपये आता है। प्लान में मिलने वाले अतिरिक्त बेनिफिट्स में फ्री PRBT (पर्सनलाइज्ड रिंग बैक टोन), 30 दिनों के लिए अनलिमिटेड सॉन्ग चेंज ऑप्शन, लोकधुन कंटेंट का एक्सेस शामिल है। 30 दिनों के लिए और EROS Now मनोरंजन सेवा 30 दिनों के लिए।

वोडाफोन आइडिया 1999 रुपये प्रीपेड प्लान

वोडाफोन आइडिया के 1999 रुपये के प्लान में 250 दिनों की वैधता के साथ रोजाना 1.5GB डेटा मिलता है। यानी पूरी वैलिडिटी के दौरान ग्राहकों को 375GB डेटा मिलता है। प्लान में डेली 100 एसएमएस के अलावा किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलती है। कीमत और वैलिडिटी के हिसाब से देखा जाए तो प्लान में रोजाना का खर्च करीब 8 रुपये आता है।

कौन सा बेहतर है प्लान

हमने देखा कि बीएसएनएल और वोडाफोन आइडिया दोनों अपने ग्राहकों को 1999 रुपये का प्रीपेड प्लान ऑफर करते हैं, उनकी सुविधाओं और लाभों में बहुत बड़ा अंतर है। बीएसएनएल का प्लान 600GB वन टाइम डेटा के साथ आता है, जो कि Vodafone Idea के प्लान में मौजूद डेटा से कहीं ज्यादा है। ऐसे में बीएसएनएल का प्लान उन ग्राहकों के लिए एक बेहतरीन विकल्प बन जाता है, जिन्हें इंटरनेट इस्तेमाल करने के लिए हैवी डेटा की जरूरत होती है। इतना ही नहीं, बीएसएनएल का प्लान यूजर्स को ज्यादा वैलिडिटी भी ऑफर करता है।

यह भी गौर करने वाली बात है कि बीएसएनएल के प्लान में एडिशनल बेनिफिट्स जैसे मुफ्त पीआरबीटी, अनलिमिटेड सॉन्ग चेंज ऑप्शन और लोकधुन और ईआरओएस नाउ जैसी पॉपुलर एंटरटेनमेंट सर्विसेस का एक्सेस भी शामिल है।

About aviindianews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *